99.99% लोग इस चीज़ का सही अर्थ नहीं समझते है जिसका परिणाम सर्वनाश है

1
Rambhakt Hanumanji ka Chamatkar in Hindi

Rambhakt Hanumanji ka Chamatkar in Hindi

99.99% लोग इस चीज़ का सही अर्थ नहीं समझते है जिसका परिणाम सर्वनाश है – हनुमान जी के चमत्कार की सच्ची घटना

नमस्कार जयेश भैया जय श्री राम मेरा नाम ऋषभ शर्मा है, मैं 19 वर्ष का हूँ। मेरा अनुभव थोड़ा लंबा है मेरा सभी से विनम्र निवेदन है कि कृपया पूरा अनुभव सुनें यदि आप इस अनुभव से महत्वपूर्ण बातें सीख पाए और अपने जीवन में लागू कर पाए तो आपका पूरा जीवन ही बदल सकता है यह मेरा पूर्ण विश्वास है। Rambhakt Hanumanji ka Chamatkar in Hindi

जयेश भैया, मैं आपका बहुत आभारी हूँ जो मुझे आपका चैनल मिला, आप इस घोर कलियुग में भक्ति, विश्वास और सेवा की अलख जगा रहे हैं। मैं जून 2020 से आपका चैनल देख रहा हूँ, मैं क्लास 8th में श्री हनुमान चालीसा का पाठ करता था, उस समय मेरे अंदर बहुत ऊर्जा थी, पढ़ाई में बहुत अच्छा कर रहा था, बस 3 बहुत गलत आदतें थीं TV पर कार्टून/फालतू शोज देखने की, सुबह देर से उठने की और टाइम वेस्ट करने की।

जिसकी वजह से मेरे डेली 4 घंटे वेस्ट हो जाते थे। मैं क्लास 2nd से क्लास 7th तक एक एवरेज स्टूडेंट ही था, कभी 60% से ज्यादा मार्क्स नहीं आए। क्लास 8th में 80% मार्क्स आए, जो मेरे लिए बहुत थे। इससे आत्मविश्वास बहुत बढ़ा की क्लास 9th और 10th में स्कूल में टॉप करना है।

मैंने भी बहुत मेहनत करी, परंतु अच्छा नहीं कर पाया, क्लास 10th में 86% ही ला पाया। क्लास 8th के बाद से, पिछले 4-5 वर्षों में मेरी बुद्धि स्थिर न रही, अनजाने में गलत आदत लग गई, जिससे बाहर निकलना लगभग नामुमकिन सा लगने लगा, ईश्वर से भी विश्वास उठ सा गया, प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ भी छूट गया और पढ़ाई में भी अच्छा नहीं कर पाया, क्लास 8th में पढ़ाई में बहुत अच्छा कर रहा था।

क्लास 10th के बाद 2017 में IIT JEE की तैयारी के लिए कोटा चला गया। वहाँ भी बहुत मेहनत करी पर बुद्धि सही न रह सकी, एकाग्रता बहुत बहुत कम हो गई थी, कितना भी प्रयास करूँ पढ़ने में मन ही नहीं लगता था तो वहाँ भी कुछ सफलता नहीं मिल पाई। Rambhakt Hanumanji ka Chamatkar in Hindi

क्लास 11th, 12th में अच्छे से पढ़ाई करने की और मेहनत करने की पूरी इच्छा थी, क्लास 8th से ही IIT JEE की preparation करना चाहता था पर पता नहीं समझ नहीं आता था कि क्यों नहीं कर पा रहा हूँ, backlog पर backlog हो गया था।

4 साल इतने बुरे दौर से गुजरने के बाद 20 जून 2019 में मुझे समझ में आया की यह सारी समस्या केवल ब्रह्मचर्य पालन ना करने का ही दुष्परिणाम है। उस दिन मैं लगातार 3 घंटे रोया और खुद पर बहुत गुस्सा भी आया क्योंकि जब मेरा अच्छा समय चल रहा था, तब मैं प्रभु को समर्पित था, पर मुझ मूर्ख ने प्रभु का हाथ ही छोड़ दिया, फिर गलत रास्ते पर चलना और विनाश निश्चित था।

मैंने उसी दिन से निश्चय कर लिया कि में अब धोखे में नहीं रहूँगा, ब्रह्मचर्य का पालन करूंगा और अब कभी भी अपने प्रभु का हाथ नहीं छोडूंगा। जून 2019 से जून 2020 तक बहुत संघर्ष किया अपनी पढ़ाई में भी बहुत मेहनत की, बुरी आदतें छोड़ने की भी बहुत कोशिश की परंतु कुछ खास सफलता न मिल सकी।

फिर जून 2020 में आपका चैनल मिला जिसमें एक वीडियो में आपने बताया है कि ब्रह्मचर्य का पालन करना कितना आवश्यक है और हनुमान जी की भक्ति के लिए सबसे ज्यादा आवश्यक ब्रम्हचर्य ही है तब से मेरा दृढ़ निश्चय और पक्का हो गया। Rambhakt Hanumanji ka Chamatkar in Hindi

प्रभु श्री राम और हनुमान जी के आशीर्वाद से अब मैं बहुत अच्छे University में हूँ और अपनी पसंद की branch में हूँ। मैं प्रतिदिन प्रातः ब्रह्म मुहूर्त में उठता हूँ, प्राणायाम करता हूँ, श्री राम स्तुति, श्री हनुमान चालीसा एवं श्री संकटमोचन हनुमानाष्टक का पाठ करता हूँ और जैसा कि आपने अपनी सुंदरकांड वाली वीडियो में भी बताया था। मैं प्रतिदिन सुबह, श्री अश्विनी पाठक जी द्वारा गाए गए सुंदरकांड की recorded audio play कर देता  हूँ ।

इसका मुझे बहुत लाभ हुआ है, मेरा खोया हुआ आत्मविश्वास वापस आ गया है। प्रभु की भक्ति और ब्रह्मचर्य पालन से मेरा सारा जोश और होश वापस लौट आया है, बुद्धि पवित्र हो गई है, मानसिक क्षमता बढ़ गई है। मैंने TV देखना ही हमेशा के लिए छोड़ दिया है। अब मेरा सारा ध्यान केवल अपनी पढ़ाई और अपने लक्ष्य पर रहता है, अपनी पढ़ाई में भी अच्छा कर रहा हूँ और अब जीवन में एक ऊँचा उद्देश्य है।

प्रतिदिन कुछ समय निकालकर सेवा के रूप में बालकों, किशोरों और युवाओं का मार्गदर्शन भी करता हूँ, उन्हें ब्रह्मचर्य की अनिवार्य आवश्यकता के बारे में बताता हूँ और करियर की गाइडेंस भी देता हूँ ताकि जो गलती मुझसे हुई वह कोई अन्य ना कर सके। हमारा जीवन बहुत छोटा है स्वयं बार-बार गलती करके सीखने के लिए इसलिए हमें दूसरों की गलती से ही सीखना चाहिए।

जयेश भैया, आप जिन नियमों का पालन करने के लिए बताते हैं मैं वैसा कर रहा हूँ और इसमें सबसे महत्वपूर्ण ब्रह्मचर्य पालन है। बीते एक वर्ष में मुझमें बहुत परिवर्तन आया है ब्रह्मचर्य पालन से बल, बुद्धि और प्रभु के आशीर्वाद की प्राप्ति हुई है। Rambhakt Hanumanji ka Chamatkar in Hindi

आज हर तरफ तामसिकता ही फैली हुई है और इससे विनाश के अलावा और कुछ नहीं होने वाला, इसलिए सभी से निवेदन है कि आप सात्विकता, ईमानदारी के साथ प्रभु को समर्पित होकर सही काम कीजिए।

पढ़े: हनुमान जी के भक्त का तो यमराज भी कुछ बिगाड़ नहीं सकते – हनुमान जी के चमत्कार की सच्ची घटना

आज के समय में स्कूल में दी जाने वाली शिक्षा के साथ-साथ ब्रह्मचर्य की शिक्षा भी बहुत ज्यादा आवश्यक है। दुख की बात यह है कि 99.99% लोगों को ब्रह्मचर्य का सही अर्थ पता ही नहीं है, यदि भारत के किशोरों और युवाओं को ब्रह्मचर्य की शिक्षा बचपन से ही मिले तो भारत पुनः विश्व गुरु बन जाएगा और भारत में हर तरफ केवल समृद्धि एवं सात्विकता ही होगी।

मेरा अनुभव कुछ बंधुओं को अजीब लग सकता है परंतु यह बात अटल सत्य है। जिन्हें ब्रह्मचर्य के सही अर्थ के बारे में जानना है उन से मेरा निवेदन है कि आप कृपया ‘ब्रह्मचर्य ही जीवन है’ पुस्तक ‘स्वामी शिवानंद जी’ द्वारा लिखित अवश्य पढ़ें यह पुस्तक भारत के प्रत्येक किशोर, युवा, माता पिता को पढ़नी चाहिए। प्रभु श्री राम सभी को सद्बुद्धि दें जय श्री राम जय हनुमान जी महाराज…


Subscribe Secret Mysteries on YouTube

Rambhakt Hanumanji ka Chamatkar in Hindi, इस कहानी पर अपने विचार कमेन्ट के माध्यम से हम तक पहुंचाएं और यदि आपके साथ भी इस तरह का कोई चमत्कार हुआ है तो हमें dharmikstory@gmail.com पर लिखें, हम इस वेबसाइट पर आपकी कहानी प्रकाशित करेंगे.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here