मैंने वो किया जो बजरंगबली को पसंद नहीं है – Balaji Maharaj ka Chamatkar

0
Balaji Maharaj ka Chamatkar in Hindi

Balaji Maharaj ka Chamatkar in Hindi

मैंने वो किया जो बजरंगबली को पसंद नहीं है – हनुमान जी के चमत्कार की सच्ची घटना

मैं अपना नाम गुप्त रखना चाहता हूं। मैं असम से हूं। जयेश भाई बहुत दिनों से आपका चैनल देख रहा हूं, इस अंधकारमय और निराशा की घड़ी में आप लोगों को प्रेरित कर रहे हैं और हनुमानजी महाराज की भक्ति का प्रचार कर रहे हैं। Balaji Maharaj ka Chamatkar in Hindi

मैं भी अपने बजरंगबली का एक साधारण भक्त हूं। अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है जब से मैंने हनुमानजी महाराज की भक्ति शुरू की है, फिर भी मेरे साथ हुए सभी चमत्कार अविश्वसनीय हैं। हालाँकि ऐसे कई उदाहरण हैं जहाँ मुझे उनका आशीर्वाद मिला है लेकिन मैं यहाँ कुछ विशेष घटनाओं को संबोधित करना चाहूँगा।

मैं इंजीनियरिंग के अपने अंतिम वर्ष में था और प्लेसमेंट Session में इतने सारे interview देने के बावजूद, मुझे कोई नौकरी नहीं मिली। मैं पूरी तरह निराश था क्योंकि मेरे सभी दोस्तों की placement हो गई थी।

लेकिन सवाल यह है कि मेरे सभी interview काफी अच्छे होते थे लेकिन वे एक offer मे परिवर्तित नहीं होते थे। मेरे सभी रिश्तेदार, पड़ोसी मुझसे वर्तमान स्थिति के बारे में पूछने लगे और जब मैंने उन्हें बताया कि मुझे कोई नौकरी नहीं मिली तो वे मेरी पीठ पीछे हंसते थे। Balaji Maharaj ka Chamatkar in Hindi

Bajrangi Hanumanji ka Chamatkar in Hindi

मेरे माता-पिता भी इससे दुखी रहते थे। मैं पढाई में हमेशा एक अच्छा छात्र था। उस समय मैं हनुमानजी की पूजा करता था और उनके सामने रोता था, पूछता था कि मुझे कोई नौकरी क्यों नहीं मिल रही है।

मैं प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करता था लेकिन फिर भी मेरी समस्या का समाधान नहीं हो रहा था। उस समय, मैंने स्वच्छता, पवित्रता का पालन नहीं करता था और मंगलवार और शनिवार को मांसाहार भी किया। मैं मूर्ख था। मुझे पता था कि हनुमानजी को यह चीजें पसंद नहीं हैं लेकिन फिर भी मैंने किया।

पढ़े: प्रभु ने हाथ थाम कर मंजिल तक पहुँचाया – हनुमानजी का चमत्कार

उस समय मुझे आपके चैनल से महाशक्तिशाली बजरंग बाण के बारे में पता चला और अनुष्ठान करने के नियमों को नोट किया और मैंने उस पवित्र मंत्र का पाठ करने का फैसला किया और हनुमानजी से मुझे नौकरी दिलाने का अनुरोध किया।

मैंने पूजा की और हर संभव पवित्रता को बनाए रखते हुए बजरंग बाण का पाठ किया और इसके बाद 1 सप्ताह पूरा भी नहीं हुआ और मुझे एक बहुत अच्छी कंपनी से नौकरी का offer मिला।

मेरे इस अनुभव से आप सभी को यह सीख लेनी चाहिए कि हनुमान जी बहुत कोमल हृदय के हैं, वे पवित्र मन और हृदय से आपकी शुद्ध भक्ति चाहते हैं। दूसरों के बारे में कभी बुरा मत सोचो। अपने घर में हमेशा पवित्रता और स्वच्छता बनाए रखने की कोशिश करें और शाकाहारी खाने की कोशिश करें। Balaji Maharaj ka Chamatkar in Hindi

यदि प्रतिदिन संभव न हो तो कम से कम मंगलवार और शनिवार को शाकाहारी भोजन अवश्य करना चाहिए। साथ ही दूसरी महिला को अपनी बहन या मां या बेटी के रूप में देखें। यदि आप इन सब बातों को ध्यान में रखकर अनुष्ठान करेंगे तो हनुमानजी आपको कभी निराश नहीं करेंगे।

मैं IAS officer बनना चाहता हूं और मुझे विश्वास है कि मेरे प्रभु श्री हनुमानजी भी मेरे इस सपने को बहुत जल्द पूरा करेंगे और एक बार मेरा सपना पूरा हो जाने पर मैं आप लोगों के साथ अपना अनुभव जरूर शेयर करूंगा। तब तक के लिये जय सिया राम, जय श्री हनुमान।


Subscribe Secret Mysteries on YouTube

Balaji Maharaj ka Chamatkar in Hindi, इस कहानी पर अपने विचार कमेन्ट के माध्यम से हम तक पहुंचाएं और यदि आपके साथ भी इस तरह का कोई चमत्कार हुआ है तो हमें dharmikstory@gmail.com पर लिखें, हम इस वेबसाइट पर आपकी कहानी प्रकाशित करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here